पाकिस्तान ने एक मारा, भारत ने मारे सात, तीन चौकियां भी की तबाह

0
27

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के बाद पाकिस्तान सरकार और वहां की सेना बौखलाई हुई है। शनिवार की सुबह पाक सेना ने जम्मू संभाग के राजौरी जिले की नौशहरा तहसील के कलाल सेक्टर और पुंछ के मनकोट सेक्टर में भारी गोलाबारी की।इस हमले में नौशहरा सेक्टर में भारतीय सेना का एक लांस नायक शहीद हो गया, जबकि भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक सेना की तीन चौकियां तबाह कर दीं। साथ ही इस कार्रवाई में पाक सेना के दो अधिकारी और पांच सैनिकों के मारे जाने की खबर है। इसके बावजूद देर शाम तक नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी जारी रही। इससे सीमा पर भारी तनाव है। भारतीय सेना के शहीद लांस नायक की पहचान 35 वर्षीय संदीप थापा निवासी ग्राम राजवाला, तहसील विकास नगर, जिला सहसपुर, देहरादून, उत्तराखंड के रूप में हुई है।

शनिवार की सुबह पाक सेना ने अचानक नौशहरा सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी। उसने सैन्य चौकियों को निशाना बनाने के साथ ही रिहायशी क्षेत्रों पर भी मोर्टार दागना शुरू कर दिया। इस हमले में सीमा पर तैनात भारतीय सेना के एक जवान लांस नायक संदीप थापा गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल लांस नायक संदीप थापा को आनन-फानन में पास के सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उपचार के दौरान वह शहीद हो गए।

इस घटना के बाद भारतीय सेना ने जोरदार जवाबी कार्रवाई शुरू की। इसमें पाकिस्तानी सेना की तीन चौकियां पूरी तरह से नष्ट हो गईं, जबकि पाक सेना के सात जवानों के मारे जाने की सूचना है। बताया जा रहा है कि इनमें दो पाक सेना के अधिकारी भी हैं। वहीं, पुंछ के मनकोट सेक्टर में भी पाक सेना ने भारी गोलाबारी की। यहां भी पाक सेना को भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

गौरतलब है कि 15 अगस्त को भी पाक सेना ने पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में भारी गोलाबारी की थी। इसके बाद भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में चार पाक सैनिक मारे गए थे, जबकि उसके कई बंकर भी तबाह हुए थे। सूत्रों के अनुसार, पाक सेना आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने के लिए ही बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है।