दहेजलोभी पति ने फोन पर तीन तलाक कह पत्नी को धक्का दे घर से निकाला

0
112
शामली : तीन तलाक के खिलाफ कानून पास हो जाने के बाद भी मुस्लिम समाज में फैली यह कुरीतियां रुक नहीं रही हैं। तीन तलाक देने का नया मामला कैराना का है। आरोप है कि एक पति ने दहेज नहीं मिलने पर पहले तो अपनी पत्नी को फोन पर ही तीन तलाक दे दिया तथा बाद में धक्का देकर घर से निकाल दिया। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
कैराना क्षेत्र के गांव भूरा निवासी सायरा ने तीन तलाक के संबंध में कोतवाली पर मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि दहेज के लिए उसका पति अफसर उसे लगातार प्रताड़ित करता रहता था। इसी के चलते शनिवार को उसने फोन पर ही सायरा को तीन तलाक कह दिया। जिस समय यह वाकया हुई, उस समय वह अपने ससुराल में ही थी। पति अफसर ने तीन तलाक कहने के बाद उसे धक्का देकर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता का कहना है कि तलाक के बाद उसका जीवन बर्बाद हो गया है। उसने पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
इस मामले में कोतवाली प्रभारी यशपाल धामा ने बताया कि तीन तलाक देने के आरोप में पीड़िता के पति अफसर पुत्र फूलहसन निवासी ग्राम भूरा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।