फायरिंग से दहला मेरठ कॉलेज, गोली लगने से छात्र घायल, एक गिरफ्तार

0
118
मेरठ : एसएसपी और एसपी देहात के आवास के ठीक सामने स्थित मेरठ कॉलेज गेट पर गुरुवार को अपराह्ण करीब 2.30 बजे छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष अंकित मलिक पर दूसरे गुट के आधा दर्जन छात्रों ने गोलियां बरसा दीं। इस हमले में अंकित मलिक ने तो किसी तरह अपनी जान बचा ली, लेकिन उसके साथ खड़ा एक छात्र फायरिंग की जद में आ गया। एक गोली उसके सिर में लगी है। इस बीच सरेआम गोलीबारी होने से कॉलेज में भगदड़ मच गई। एसपी सिटी ने पुलिस फोर्स के साथ कॉलेज के हॉस्टल में छापा मारा, जहां शराब पार्टी चलती मिली। पुलिस ने एक बाहरी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है।
बताया गया कि छात्रसंघ का पूर्व अध्यक्ष अंकित मलिक अपने दोस्त राहुल पुत्र भोपाल निवासी खतौली के साथ कॉलेज के गेट पर खड़ा बात कर रहा था। आरोप है कि कॉलेज से ब्लैक लिस्टेड अंकित ढाका, छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सौरभ सिंह, अक्षय यादव, निखिल, विनीत पंवार और अंकुर इस दौरान वहां पहुंचे। इन आरोपियों ने गाली-गलौज करते हुए अंकित मलिक पर गोलियां चला दीं। इस हमले में अंकित मलिक बाल-बाल बच गया, जबकि उसके साथी राहुल के सिर में गोली लग गई। गनीमत रही कि गोली सिर के ऊपरी हिस्से को चीरती हुई निकल गई। इसके बाद हमलावर दहशत फैलाने के लिए पांच-छह राउंड गोलियां चलाकर फरार हो गए।
मेरठ कॉलेज में गोलीबारी की सूचना पर एसपी सिटी और सीओ कैंट सदर संजीव देशवाल कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। एसपी सिटी ने कॉलेज परिसर स्थित बीएनएम हॉस्टल की तलाशी ली, जहां पर बाहरी युवक शराब पार्टी करते मिले। पुलिस को देखते ही युवकों में भगदड़ मच गई। पुलिस ने शराब पार्टी में शामिल हिमांशु निवासी फूलबाग कॉलोनी को पकड़ लिया। वहीं, अंकित मलिक की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया गया है।
एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि पूरी घटना सीटीवी कैमरे में कैद है। सभी नामजद आरोपी पहचाने जा चुके हैं। इन सबों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही हैं। गुंडागर्दी करने वालों से पुलिस अपने तरीके से निपटेगी।