प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत; सांस टूटने तक पत्नी को गोदता रहा चाकू

0
105

मोगा (पंजाब) : अपने माता-पिता के खिलाफ जाकर कैंटर चालक से प्रेम विवाह करने वाली मोगा निवासी ज्योति को उसके पति ने ही चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया। शुक्रवार को दिनदहाड़े हुई इस लोमहर्षक वारदात में हत्यारा पति तब तक अपनी पत्नी को चाकू से गोदता रहा, जब तक की उसकी सांस नहीं थम गई। सीसीटीवी कैमरों में कैद पूरी घटना की मदद से पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है।

मोगा के बेदी नगर की गली नंबर तीन निवासी ज्योति 11 साल पहले बेदी नगर में ही पतीसा बनाने की फैक्ट्री में काम करती थी। फैक्ट्री में उत्तर प्रदेश के बिजनौर के नगीना तहसील के रहने वाले संजय कुमार उर्फ संजू के साथ उसकी दोस्ती हो गई। बाद में यह दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने भाग कर शादी कर ली। दोनों से एक बेटी और एक बेटा है।पिछले छह महीने से ज्योति का पति संजय कुमार के साथ विवाद चल रहा था, जिसके चलते वह इन दिनों अपने मायके आकर रहने लगी थी। संजय कुमार को शक था कि पत्नी की दोस्ती किसी और से हो गई थी। इससे नाराज होकर उसने एक-दो बार पत्नी को पहले भी मारने की धमकी दी थी।

डीएसपी सिटी परमजीत सिंह ने बताया कि शुक्रवार की सुबह जब ज्योति अपने दोनों बच्चों को सरकारी स्कूल में छोड़कर घर लौट रही थी, तभी रास्ते में गुरुद्वारा साहिब के पास संजय ने उसे घेर लिया और चाकू से उसके गले पर प्रहार करना शुरू कर दिया। आरोपी तब तक ज्योति पर चाकू से वार करता रहा, जब तक उसकी सांसें थम नहीं गई। इसके बाद आरोपी फरार हो गया। पूरी घटना गुरुद्वारा साहिब में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस ने आरोपी संजय को गिरफ्तार कर लिया है। ज्योति के पिता बिट्टू के बयान पर पुलिस ने पति संजय कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने अभी तक आधिकारिक रूप से संजय की गिरफ्तारी की पुुुष्टि नहीं की है। जांच अधिकारी के अनुसार आरोपी संजय को गिरफ्तार कर थाना सिटी में उसके खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी के मुताबिक आरोपी कैंटर चलाने का काम करता है।