देवबंद में हाई-वे पर दर्दनाक हादसा, आठ लोगों की मौत, 15 गंभीर 

0
53
मेरठ : सहारनपुर-मुजफ्फरनगर हाई-वे पर गुरुवार को देवबंद के पास हुए भीषण हादसे में सात महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए। इनमें से कई की हालत गंभीर है। गंभीर रूप से घायल लोगों में से चार को मेरठ मेडिकल रेफर किया गया है, जबकि 11 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत से घर और गांव में सन्नाटा पसरा है।
देवबंद के गांव मेघराजपुर से एक ही परिवार के करीब 19 लोग छोटा हाथी वाहन से मुजफ्फरनगर के शाहपुर थाने के गांव भिक्कनपुर में रिश्तेदारी में आयोजित तेरहवीं में शामिल होने के लिए जा रहे थे। गुरुवार की सुबह करीब 10.30 बजे छोटा हाथी जैसे ही हाई-वे पर फ्लाईओवर से नीचे उतरकर मंडी समिति के पास पहुंची, तभी पीछे से तेज गति से आ रही स्विफ्ट डिजायर कार का टायर फट गया और कार अनियंत्रित होकर आगे जा रहे छोटा हाथी से टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि छोटा हाथी सड़क के बीच में लगी लोहे की रेलिंग को तोड़ते हुए सड़क पर पलट गई, जबकि कार दूसरी साइड में जाकर पलट गई। इस भीषण हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए। लोगों की मदद से घायलों को क्षतिग्रस्त गाड़ियों से बाहर निकालकर उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां पर चिकित्सकों ने राधिका (40) पत्नी ओसेराम, मूर्ति (45) पत्नी मांगेराम, जगरोशनी (50) पत्नी सुशील और गीता (35) पत्नी अजय को मृत घोषित कर दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल अश्वनी (40) पुत्र पलटूराम और रामकली उर्फ छोटी (65) पत्नी जगराम, रमेशो पत्नी धर्मपाल और सविता पत्नी नेत्रपाल की जिला अस्पताल में मौत हो गई।
दोनों गाड़ियों में सवार करीब 15 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सूचना मिलते ही एसपी (देहात) विद्या सागर मिश्र, क्षेत्रीय विधायक ब्रिजेश सिंह, पूर्व विधायक शशीबाला पुंडीर, भाजपा नगराध्यक्ष गजराज राणा समेत कई लोगों ने सीएचसी पहुंचकर घायलों का हाल जाना।
कोतवाल आनंद देव मिश्र और सीओ अजेय शर्मा ने बताया कि हादसे का कारण दोनों वाहनों की तेज स्पीड रही है। स्विफ्ट कार में बैठे चार लोगों को गंभीर हालत में मेरठ रेफर किया गया है। स्विफ्ट कार में दो महिलाओं समेत चार लोग सवार थे। ये लोग सहारनपुर से अपने घर गांधी कॉलोनी मुजफ्फरनगर जा रहे थे कि यह हादसा हो गया। पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही के बाद सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है। एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत से घर में सन्नाटा पसरा है।