धमकी से नहीं डरी फहरीन, हिन्दू प्रेमी संग रचाई शादी, सात फेरे भी लिए

0
99
मेरठ : जिले के मवाना में अपने

परिजनों की धमकी से बेपरवाह

एक मुसलिम लड़की ने दूसरे संप्रदाय के अपने प्रेमी के साथ हिन्दू रीति-रिवाज से मंदिर में शादी रचाई है। यह मामला सबसे पहले पुलिस अफसरों के सामने आया था। मवाना पुलिस थाने में अधिकारियों ने न केवल प्रेमी युगल की मुश्किलें आसान कीं, बल्कि उनकी शादी भी करा दी। मुस्लिम समुदाय की युवती के हिन्दू रीति रिवाज से शादी करने के कारण यह घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। पुलिस के अनुसार लड़की का परिवार भी इस इस शादी से खुश है।

मवाना थाने में गुरुवार की सुबह खेड़ी मनिहाल निवासी एक प्रेमी जोड़ा अपनी फरियाद लेकर पहुंचा था। अमरदीप पुत्र अजीत नाम के युवक का गांव की ही दूसरे समुदाय की युवती फहरीन से पिछले आठ साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने अपने घरवालों के सामने शादी का प्रस्ताव रखा तो लड़के के परिजन दोनों की शादी के लिए तैयार हो गए, जबकि लड़की के परिजनों और सगे-संबंधियों ने युवक अमरदीप को युवती फहरीन से दूर रहने की चेतावनी दे दी। साथ ही ऐसा न करने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी।
लड़की पक्ष से मिली धमकी को नज़रअंदाज करते हुए अमरदीप और फहरीन ने एक-दूसरे से मिलना जारी रखा। इससे नाराज होकर लड़की पक्ष ने अमरदीप पर फहरीन से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए मवाना थाने में शिकायत कर दी। दो सम्प्रदाय का मामला देखते हुए पुलिस ने आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए अमरदीप को पकड़कर हवालात में बंद कर दिया। उधर, फहरीन को अमरदीप की गिरफ्तारी का पता चला तो वह भी थाने पहुंच गई तथा थाने में तब तक बैठी रहू जब तक उसे वहां से न्याय नहीं मिल गया। इसके बाद पुलिस के अधिकारियों ने लड़की पक्ष को बुलाकर शादी के लिए राजी किया और थाने के मंदिर में ही हिन्दू रीति-रिवाज से अमरदीप और फहरीन की शादी करा दी। दोनों ने अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे भी लिए। मवाना पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि इस शादी से लड़की पक्ष भी खुश है। फिलहाल इस शादी की पूरे इलाके में चर्चा हो रही है।