विश्वकप 2019 के लिए टीम इंडिया का एेलान, दिनेश कार्तिक को मौका

0
158
नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड में होने वाले एकदिवसीय विश्वकप के लिए पंद्रह सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी गई है, जबकि उपकप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। टीम में दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है, जबकि ऋषभ पंत और अंबाति रायडु को शामिल नहीं किया गया है।
वन-डे विश्वकप के लिए आज सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान हो गया। बीसीसीआई ने आज मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस कर टीम की घोषणा की। पंद्रह सदस्यीय टीम में ओपनर के रूप में शिखर धवन और रोहित शर्मा का चयन किया गया है, जबकि तीन नंबर पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करेंगे। टीम में इनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी, केएल राहुल, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मो. शमी शामिल हैं।
भारत का पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा।
इस मैच में बतौर आलराउंडर हार्दिक पांड्या को मौका दिया जायगा, जबकि बतौर स्पिनर यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी उतरेगी। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया चार गेंदबाजों के साथ खेलेगी या फिर पांच गेंदबाजों के साथ, इसका खुलासा तो मैच शुरू होने से पहले ही पता चल पाएगा।