क्रिकेटर गौतम गंभीर हो गए भाजपाई, बोले-पीएम से प्रभावित हो लिया निर्णय

0
172
नई दिल्ली : टी-20 और एक दिवसीय विश्वकप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले क्रिकेटर गौतम गंभीर आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। आज शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह खुलासा किया कि गौतम गंभीर ने पीएम मोदी के विजन से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। जेटली ने यह भी कहा कि गंभीर देश के लिए कुछ करना चाहते हैं, इसी कारण उन्होंने भाजपा का दामन थामा है। क्रिकेट के छोटे प्रारूपों टी-20 और एकदिवसीय क्रिकेट में गौतम गंभीर का बड़ा योगदान है। उन्होंने 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप तथा वर्ष 2011 के एकदिवसीय वर्ल्ड कप में भी बड़ा योगदान दिया था। दोनों के फाइनल में गंभीर ने क्रमश: 75 और 97 रनों की पारी खेली थी। टिकट के सवाल पर जेटली ने कहा कि इसके बारे में फैसला चुनाव समिति करेगी।
इस दौरान जेटली ने नवजोत सिंह सिद्धू का नाम लिए बिना उन पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि कुछ क्रिकेटर पाकिस्तान के समर्थक हो गए हैं, लेकिन गंभीर वैसे नहीं है।
इसके अलावा वित्त मंत्री जेटली ने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा पर भी पलटवार किया। जो लोग देश को नहीं समझते हैं, वही ऐसे बयान देते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर कहा कि अब हम देश की रक्षा ही नहीं, बल्कि प्रहार भी करते हैं।
इस दौरान गौतम गंभीर ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुआ हूं। देश के लिए कुछ करने का मौका देने के लिए गंभीर ने भाजपा का शुक्रिया किया तथा कहा कि मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा।