पटना निवासी एयरफोर्स के विंग कमांडर ने गोली मार खुदकशी की

0
206
प्रयागराज : सेंट्रल एयर कमांड मुख्यालय, बमरौली के जनसंपर्क अधिकारी विंग कमांडर अरविंद सिन्हा (43) ने मंगलवार को अपनी दोनाली बंदूक से गोली मार कर खुदकुशी कर ली। फिलहाल आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं है। अपुष्ट सूत्रों ने परिवार और नौकरी को लेकर परेशान रहने की बात कही है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।
विंग कमांडर अरविंद सिन्हा पुत्र अशोक कुमार सिन्हा मूलरूप से बिहार की राजधानी पटना के राजेंद्र नगर के रहने वाले थे। यहां धूमनगंज थाना क्षेत्र के बमरौली स्थित एयरफोर्स के सरकारी आवास नार्थ कैंप में पत्नी पूजा और दो बेटे अक्षय व अर्जुन के साथ रहते थे। मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे उन्होंने आवास के बरामदे में दोनाली बंदूक से खुद को गोली मार ली। गर्दन के ऊपर गोली लगते ही उनकी मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची धूमनगंज पुलिस ने फोरेंसिक टीम के साथ मामले की छानबीन की।
चौकी प्रभारी बमरौली अतुल सिंह ने विंग कमांडर के बेटे अक्षय के हवाले से बताया कि जब पहली बार फायर की आवाज हुई तो अक्षय कमरे में देखने के लिए पहुंचा था, तब वह सुरक्षित थे। इसके बाद वह कमरे में आ गया। इसी बीच एक और फायर हुआ। खिड़की से खोलकर देखा तो वह चारपाई पर पड़े थे और खून बह रहा था। वहीं, पत्नी पूजा ने पूछताछ में बताया कि नौकरी को लेकर कई दिनों से तनाव में थे। हालांकि इंस्पेक्टर धूमनगंज संदीप मिश्रा का कहना है कि विंग कमांडर व्यक्तिगत कारणों से काफी परेशान थे। इसी कारण उन्होंने गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। घटनास्थल से एक खोखा मिला है, लेकिन सुसाइड नोट नहीं मिला है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।