मेरठ में मणप्पुरम गोल्ड लोन की ब्रांच से 15 किलो सोना लूटा, एक गिरफ्तार 

0
236
मेरठ : हथियारबंद बदमाशों ने शहर के अतिव्यस्त बाजार बेगमपुल स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन की शाखा पर गुरुवार की शाम धावा बोलकर साढ़े 15 किलो सोना लूट लिया। लूटे गए सोने की कीमत सवा पांच करोड़ बताई जा रही है। सूचना पर आईजी रामकुमार ने भी घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। इसके अलावा दिल्ली-देहरादून हाईवे पर सघन चेकिंग कराई जा रही है।
लालकुर्ती थाना क्षेत्र में बेगमपुल पर मणप्पुरम गोल्ड लोन की ब्रांच है। गुरुवार की शाम साढ़े छह बजे अपाचे बाइक पर आए दो बदमाश ब्रांच में घुस गए। इसके बाद एक बदमाश ने मैनेजर सचिन तोमर निवासी भदस्याना (हापुड़) को गन प्वाइंट पर ले लिया, जबकि दूसरे ने ब्रांच में मौजूद दो महिलाकर्मियों के हाथ बांध दिए। इसके बाद बदमाशों ने ब्रांच में रखा साढ़े 15 किलो सोना लूट लिया।
लूटपाट के बाद बदमाश अपनी अपाचे बाइक मौके पर ही छोड़कर भाग निकले। बदमाशों ने करीब 50 मीटर दौड़कर पिस्टल की बट से एक राहगीर को लहूलुहान कर दिया तथा उसकी बाइक लूटकर फरार हो गए। सूचना पर एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह और सीओ कैंट राम अरज मौके पर पहुंचे।
जांच-पड़ताल में पता चला कि बदमाश कई दिनों से रेकी कर रहे थे। बुधवार को भी वे ब्रांच में आए थे। तब वे लोन संबंधी जानकारी लेकर गए थे। यह भी बताया जा रहा है लूटपाट करने वाले बदमाशों के साथी ब्रांच के आसपास सड़क पर मोर्चा संभाले हुए थे।
प्रभारी एसएसपी अखिलेश नारायण सिंह के अनुसार

मणप्पुरम

गोल्ड लोन की इस ब्रांच में लाखों रुपये के सोने का व्यापार रोजाना होता है, पर वहां पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। ब्रांच पर न तो कोई गनमैन तैनात था और न ही कोई अन्य सुरक्षा के इंतजाम थे। बदमाशों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। एक संदिग्ध को भी हिरासत में लिया गया है। जल्द ही घटना क खुलासा कर दिया जाएगा।

पता चला है कि बदमाश जिस बैग में सोना भरकर ले गए हैं, उसमें जीपीएस ट्रैकर लगा हुआ था। क्राइम ब्रांच, सर्विलांस सेल औ पुलिस की पांच टीमें लगा दी गई हैं। बैग की लोकेशन दिल्ली-देहरादून हाईवे स्थित कलाम रेस्टोरेंट के पास मिली है। इसके बाद इलाके की घेराबंदी कर सघन चेकिंग कराई जा रही है।