मिताली राज से विवाद के बाद हेड कोच रमेश पोवार की छुट्टी

0
321
मुंबई : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज से विवाद के बाद महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच रमेश पोवार की छुट्टी कर दी गई है। मिताली ने हेड कोच रमेश पोवार पर

जानबूझकर

वर्ल्ड टी-20 के सेमीफाइनल मैच से उसे बाहर रखने के साथ ही अपमानित करने का आरोप भी लगाया था।

बता दें कि पोवार का कार्यकाल वूमेंस वर्ल्ड टी-20 तक ही था, जिसे आगे बढ़ाया जा सकता था, लेकिन मिताली राज से विवाद के बाद बीसीसीआई ने उन्हें कोच पद से हटाने का ही फैसला कर लिया है। इस बीच बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच पद खाली हो जाने के बाद उपयुक्त और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मंगवाए हैं। बीसीसीआई इस बात से भी नाराज है कि बीसीसीआई के किसी बड़े सदस्य का फोन आने के बाद पोवार ने मिताली को सेमीफाइनल मुकाबले से किस तरह बाहर कर दिया, जबकि मिताली ने बाहर किए जाने से पहले लगातार दो अर्धशतक लगाए थे और दोनों बार मैन ऑफ द मैच का खिताब भी जीता था।

सूत्रों ने यह भी बताया कि वेस्टइंडीज से लौटने के बाद बीसीसीआई के साथ मीटिंग में पोवार इस बात का सही जवाब नहीं दे सके कि जब मिताली ओपनिंग करती हैं तो उन्हें मध्यक्रम में क्यों उतारा गया? इस सवाल के अलावा वह यह भी जवाब नहीं दे पाए कि इतने अहम मैच से मिताली को बाहर क्यों किया गया?
बताते चलें कि भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारकर हाल ही में संपन्न वर्ल्ड टी-20 से बाहर का रास्ता देखना पड़ा था। सेमीफाइनल जैसे इस महत्वपूर्ण मैच में मिताली राज को बाहर कर दिया गया और टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा। इसके बाद मिताली ने बीसीसीआई के सीईओ को मेल भेजकर कोच रमेश पोवार पर खुद के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था। इसी के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रमेश पोवार से पूछताछ की गई तथा उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।