बारिश ने नहीं डाला खलल, टीम इडिया ने मैच जीतकर सीरिज की बराबर

0
306
नई दिल्ली : बारिश के रहम-ओ-करम और क्रुनाल पांड्या की घातक गेंदबाजी 36/4 तथा विराट कोहली की धैर्यभरी नाबाद अर्द्धशतकीय 61 रन की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने सिडनी में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सीरिज 1-1 से बराबर कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने पूरे बीस ओवर खेलते हुए टीम इंडिया के सामने छह विकेट पर 164 रन का सम्मानजनक स्कोर रखा। लेकिन, टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दो बॉल रहते ही चार विकेट पर 168 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। ओपनर शिखर धवन ने भी 22 बॉल पर ताबड़तोड़ 41 रन बनाकर इस जीत में अपना योगदान दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम अॉस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही। उनके दोनों ओपनर डीअरसी शॉर्ट 33 और एरॉन फिंच 28 ने सधी हुई बल्लेबाजी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। नौवां ओवर कर रहे कुलदीप यादव ने फिंच को क्रुनाल पांड्या के हाथों कैच करवाकर इनकी साझेदारी तोड़ दी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज तू चल मैं आया की तर्ज पर आते-जाते रहे। क्रुनाल पांड्या ने किसी को पिच पर टिकने नहीं दिया। उसने शार्ट के रूप में पहला विकेट झटका। जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 73 रन था, तभी क्रुनाल ने उसे एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए बेन मैक्डरमॉट को भी क्रुनाल ने टिकने नहीं दिया और अगली ही गेंद पर शून्य पर एलबीडब्ल्यू आउट कर उसे भी 73 के ही स्कोर पर चलता कर दिया। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल भी कुछ अच्छा नहीं कर पाए और 90 के स्कोर पर 13 रन बनाकर क्रुनाल की गेंद पर कैच आउट हो गए। उन्हें रोहित शर्मा ने कैच किया। पांचवें विकेट के रूप में एलेक्स कैरे का विकेट गिरा। इन्हें भी क्रुनाल पांड्या ने कोहली के हाथों कैच कराया। कैरे ने 19 बॉल पर 27 रनों का योगदान किया, जबकि बुमराह ने क्रिश लीन को रन आउट कर दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का कोई विकेट नहीं गिरा। स्टोनिश 25 रन बनाकर नॉट आउट रहे। ऑस्ट्रेलिया ने कुल बीस ओवर में छह विकेट पर 164 रन का स्कोर किया। टीम इंडिया की ओर से क्रुनाल पांड्या सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 36 रन देकर चार विकेट झटके।

जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी टीम इंडिया ने चार विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम इंडिया को ताबड़तोड़ अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 67 रनों का योगदान दिया। शिखर धवन ने 22 बॉल पर छह चौके और दो छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 41 रन बनाए, जबकि रोहित शर्मा ने 16 बॉल पर 23 रन का योगदान दिया। धवन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली ने 41 बॉल पर सूझबूझ भरी 61 रन की पारी खेली। केएल राहुल 15 के आउट होने के बाद ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आए, लेकिन वह बिना खाता खोले आउट हो गए। इनके बाद बल्लेबाजी करने आए कार्तिक ने विराट कोहली का अंत तक साथ दिया। उसने 18 बॉल पर नाबाद 22 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने कुल बीस ओवर में छह विकेट पर 164 रन का स्कोर किया। टीम इंडिया की ओर से क्रुनाल पांड्या सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 36 रन देकर चार विकेट झटके।

जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी टीम इंडिया ने चार विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम इंडिया को ताबड़तोड़ अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 67 रनों का योगदान दिया। शिखर धवन ने 22 बॉल पर छह चौके और दो छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 41 रन बनाए, जबकि रोहित शर्मा ने 16 बॉल पर 23 रन का योगदान दिया। धवन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली ने 41 बॉल पर सूझबूझ भरी 61 रन की पारी खेली। केएल राहुल 15 के आउट होने के बाद ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आए, लेकिन वह बिना खाता खोले आउट हो गए। इनके बाद बल्लेबाजी करने आए कार्तिक ने विराट कोहली का अंत तक साथ दिया। उसने 18 बॉल पर नाबाद 22 रन बनाए।