छोटी दिवाली पर अयोध्या में होंगे योगी आदित्यनाथ, दुनिया देखेगी नजारा

0
270
लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि छोटी दीपावली पर अयोध्या में देश और दुनिया के लोग अद्भुत नजारा देखेंगे। इस दिन भगवान राम के नाम का दीपक जलाने के साथ भव्यता के साथ शुभ कार्यों की शुरुआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि वे खुद छह नवंबर को अयोध्या जाएंगे।
बता दें कि राजस्थान के जालोर जिले के मलकेश्वर मठ में शनिवार को आयोजित हुई धर्म सभा में योगी ने आह्वान किया कि छोटी दीपावली के दिन सभी राम नाम का दीपक अपने घर में जरूर जलाएं, ताकि भविष्य के होने वाले शुभ कार्यों में कोई विघ्न न पड़े। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश सहित अन्य देशों में हिंदुओं की स्थिति काफी दयनीय है। यही नहीं, देश में भी कुछ ताकतें हिंदू धर्म को तोड़ने का प्रयास कर रही हैं। ये ताकतें हिंदू धर्म के जातियों, भाषाओं के आधार पर बंटे होने का फायदा उठा रही हैं। इन ताकतों से निपटने के लिए हम सभी को जातिवादी सोच से ऊपर उठकर एकजुट होने की आवश्यकता है।
योगी ने कहा कि प्रयागराज में आयोजित 2019 के कुंभ मेले में देश के 6 लाख गांवों और विश्व के 192 देशों से करीब 15 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि इस मेले में गुरु गोरक्षनाथ की विशाल मूर्ति और कुआं काफी वर्षों से बंद है, जो इस बार प्रदेश, केंद्र और सेना के सहयोग से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा।