मथुरा में फिर पकड़े गए 16 बांग्लादेशी, आधार, पैन कार्ड और डीएल बरामद

0
380
मथुरा/आगरा : खुफिया एजेंसियाें ने मथुरा के कोसीकलां से 16 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। ईदगाह के पास एक कालोनी से गिरफ्तार इन लोगों में पांच महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं। इन लोगों ने यहां रह रहे अपने लोगों की मदद से आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पैन कार्ड भी बनवा लिए थे। एक शरणार्थी भी पकड़ा गया है, जबकि एक फरार हो गया है। इन सभी को जेल भेज दिया गया है।

झुग्गी-झोपड़ी में रहकर कूड़ा बीनने का काम करने वाले इन लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्हें गफ्फूर और मीनू सीमा पार कराकर लाए थे। वे दोनों उनसे यहां पर कूड़ा-प्लास्टिक बीनने का काम कराते थे। पूछताछ में इन सबों ने बताया कि वे तीन दिन पहले ही होडल से कोसीकलां आए हैं। एसपी ग्रामीण ने बताया कि इन लोगों के पास से सात मोबाइल, आठ आधार कार्ड, एक ड्राइविंग लाइसेंस, एक पैन कार्ड, दो सफेद धातु की जंजीर, एक सिक्का, 500 रुपये नकदी बरामद हुई है। एक शरणार्थी आरोपी जगदीश भाग गया।

बता दें कि यहां पर कई ऐसे गिरोह सक्रिय हो सकते हैं, जो अवैध रूप से देश में घुसे लोगों के फर्जी दस्तावेज बनाकर उन्हें यहां रुकने में मदद करते हैं। इससे पहले गोवर्धन से 12 से अधिक बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया था, जबकि कोसी से पांच बांग्लादेशियों को पकड़ा गया था। आरोप है कि इन सबों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस शांत बैठ गई थी। एलआईयू ने भी आरोपियों की जड़ें तलाशने की कोशिश नहीं की। हालांकि एसपी देहात आदित्य शुक्ला का कहना है कि बांग्लादेशियों की तलाश की जा रही है। जो भी अवैध रूप से रह रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।