लगातार दो टेस्ट हारने पर बीसीसीआई नाराज, होगी कोहली व शास्त्री पूछताछ

0
394
नई दिल्ली : इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच हारने पर भारतीय फैंस इंडियन क्रिकेट टीम और मैनेजमेंट पर लगातार सवाल उठा रहे हैं। उधर, टीम इंडिया के इस तरह प्रदर्शन से बीसीसीआई भी नाराज है। खबर है कि बीसीसीआई कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से इस प्रदर्शन को लेकर कुछ कड़े सवाल पूछ सकती है।
गौरतलब है कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड में खेले गए दोनों टेस्ट मैच में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। उसे पहले टेस्ट मैच में 31 रन से शिकस्त मिली थी, जबकि दूसरे टेस्ट मैच में वह बुरी तरह हार गई है। टीम के प्रदर्शन को देखकर लगता है कि उनमें जीत का जज्बा ही खत्म हो गया है। दूसरे टेस्ट में पारी और 159 रन से हार हुई है।
बता दें कि वर्तमान भारतीय टीम पहले तीन मैचों के लिए चुनी गई है, जबकि अगले दो टेस्ट मैच के लिए टीम का चयन होना है। उससे पहले बीसीसीआई विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से बातचीत करेगी। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टीम इंडिया के प्रदर्शन पर नाराजगी जताते हुए कहा कि जब टीम साउथ अफ्रीका में हार गई थी तो उन्होंने व्यस्त कार्यक्रम को इसके लिए जिम्मेदार माना था, लेकिन इस बार वह समय का बहाना नहीं बना सकते, क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड में बहुत समय बिताया है। टीम के कहने पर ही टेस्ट से पहले वनडे और टी-20 सीरीज रखा का गया था।अब बीसीसीआई में भी अावाज उठने लगी है। उनका कहना है कि जब कोहली और शास्त्री को इतनी सारी छूट दी गई है तो फिर उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं कर पा रही है।बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि सीनियर टीम के कहने पर ही भारत-ए को उसी समय इंग्लैंड दौरे पर भेजा। उस टीम में अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय भी शामिल थे, उन्होंने जो मांगा हमने पूरा किया, लेकिन अब नतीजे नहीं आ रहे हैं तो हम सवाल तो पूछेंगो ही। खबर तो यह भी सामने आ रही है किअगर भारत इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज हार जाता है तो कोहली और शास्त्री के अधिकारों में भी कटौती भी की जा सकती है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि शास्त्री और मौजूदा सपोर्ट स्टाफ के कार्यकाल में भारतीय टीम कई मुख्य सीरीज हार चुकी है। हमने साल 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया और साल 2017-18 में द.अफ्रीका से शिकस्त खाई है। इस सीरीज के भी लक्षण अच्छे नहीं दिख रहे हैं। बीसीसीआई की तरफ से तो ये भी खबर आ रही है बैटिंग कोच संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के प्रदर्शन की भी समीक्षा की जा रही है। श्रीधर जबसे फील्डिंग कोच बने हैं, तब से भारतीय टीम ने 50 कैच छोड़े हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल भी भारतीय टीम की फील्डिंग तकनीक पर सवाल उठाया था। इसी तरह, बांगड़ के सामने यह चुनौती थी कि टीम इंडिया को विदेशी दौरों के लिए बल्लेबाजों को तैयार करें, लेकिन वह इसमें फेल साबित हुए हैं।