कॉमनवेल्थ गेम्स : भारत के लिए संडे बना सुपर संडे!

0
525

नई दिल्ली : कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार को भी भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा कायम रहा। भारत के खिलाड़ियों ने आज जहां वेटलिफ्टिंग में एक गोल्ड और एक ब्रोंज जीता, वहीं शूटिंग में भी एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रोंज मेडल अपने नाम कर लिया। आज जीते कुल पांच पदकों के साथ भारत अब पदक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।
कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का पदक जीतना लगातार जारी है। आज रविवार को वेटलिफ्टिंग में भारत की पूनम यादव ने 69 किलो वर्गभार में पांचवां गोल्ड मेडल जीता। उसने कुल 222 किलो वजन उठाकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। स्नैच में 100 और क्लीन एंड जर्क में पूनम ने 122 किलो ग्राम वजन उठाया। पुरुषों में विकास ठाकुर ने 94 किलो भारवर्ग में ब्रॉन्ज जीता। विकास ने कुल 351 किग्रा वजन उठाया।
गौरतलब है कि कि वेटलिफ्टिंग में भारत लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। शनिवार को भी वेंकट राहुल रागला और सतीश कुमार शिवलिंगम ने अपने-अपने भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीते थे।
उधर, शूटिंग में महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में 16 साल की मनु भाकर ने जहां देश के लिए छठा गोल्ड मेडल जीता, वहीं हिना सिद्धू ने दूसरा सिल्वर मेडल अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में मनु भाकर ने 240.9 अंक हासिल किए, जबकि हिना को 234 अंक मिले। पुरुष वर्ग में रवि कुमार ने 10 मी. एयर राइफल में भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता।
बता दें कि आज मिले कुल पांच पदकों के साथ भारत अब छह गोल्ड, दो सिल्वर आैर तीन ब्रॉन्ज के साथ ही कुल 11 मेडल हासिल कर लिए हैं। इन पदकों के साथ भारत अब पदक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गया है।