रांची: लालू यादव चारा घोटाला में दोषी , अदालत ने मिश्रा और छह अन्य को बरी कर दिया जबकि 14 को लालू यादव के साथ सजा सुनाई गई।

0
912

रांची: सीबीआई अदालत ने आज चारे घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को दोषी ठहराया गया है। निर्णय के तुरंत बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को हिरासत में लिया गया। सजा 3 जनवरी को होगी। वरिष्ठ राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि पार्टी इस फैसले के खिलाफ high Court को आगे बढ़ेगी।

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि ” यदि नेल्सन मंडेला, मार्टिन लूथर किंग, बाबा साहब अम्बेडकर जैसे लोग अपने प्रयासों में असफल रहे, तो इतिहास उन्हें खलनायक मानते। वे अभी भी पक्षपातपूर्ण, जातिवाद और जाति-विचारों के लिए खलनायक हैं।”

आरजेडी नेता अब्दुल बरसी सिद्दीकी ने कहा कि एक फैसले पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है, उन्होंने कहा, “आम आदमी पूछ रहा है कि कुछ लोगों के लिए जेल और दूसरों के लिए आज़ादी क्यों है? यह बीजेपी और जेडी (यू) ने फैसले की भविष्यवाणी कैसे की है, इस बारे में चिंतित है। इससे लोगों के बीच भ्रम पैदा हो गया है।” “यह मामला देवगढ़ खजाने से अधिक निकासी पर था। लालु पर आरोप लगाया गया है क्योंकि वह वित्त मंत्री थे सिद्दीकी ने पूछा। “लालुजी जेल जाने के लिए आरजेडी के लिए नया नहीं है। उन्हें पहले मौके पर जेल भेज दिया गया था और हर बार जब राजद ने दो बार शक्ति बहाई तो यही कारण है कि हम अब भी बिहार में नंबर एक हैं।”

अदालत ने मिश्रा और छह अन्य को बरी कर दिया जबकि 14 को लालू यादव के साथ सजा सुनाई गई।